Top News
Next Story
NewsPoint

अगले सप्ताह लगातार रहेंगे तीन दिन की छुट्टी

Send Push

Jagruk Youth News, 4 october 2024, नई दिल्ली। इस महीने का बेसब्री से इंतजार बच्चों से लेकर ऑफिस के कर्मचारियों तक सभी को रहता है, क्योंकि यह त्योहारों के साथ छुट्टियों का भी महीना है। साथ ही, यह मौसम में बदलाव का संकेत भी लाता है, जिससे खुशियों का माहौल और भी बढ़ जाता है।


 अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरपूर होता है। इसकी शुरुआत माँ दुर्गा के आगमन से होती है, जिसके बाद दिवाली, छठ पूजा जैसे प्रमुख त्योहार मनाए जाते हैं।लगातार तीन दिन की छुट्टी, घूमने का सुनहरा अवसरइस अक्टूबर, अगर आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो यह महीना आपके लिए एक बेहतरीन अवसर लेकर आया है। 11 से 13 अक्टूबर तक लगातार तीन दिन की छुट्टियां हैंरू


इन तीन दिनों में स्कूल-कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे, जिससे आप परिवार संग बेफिक्र होकर यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

 इस महीने उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में छुट्टियों का सिलसिला जारी रहेगा। इसके अलावा, 19 और 20 अक्टूबर को शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे, और 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी मिलेगी। इसके बाद, 31 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी और दिवाली के अवसर पर सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बैंकों में अवकाश रहेगा।


नवरात्रि और अन्य त्योहारों का जश्नअक्टूबर में नवरात्रि के अवसर पर व्रत, पूजन और कन्या पूजन भी बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। इसके साथ ही, यह महीना अपने साथ बहुत सी खुशियां और उल्लास लेकर आता है, जो त्योहारों के साथ-साथ छुट्टियों में भी झलकता है।


11 अक्टूबर (शुक्रवार) दुर्गाष्टमी
12 अक्टूबर (शनिवार) विजयदशमी
13 अक्टूबर (रविवार)  साप्ताहिक अवकाश

Written By Babita Devi

यह भी पढ़ें- 
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now